Saturday, October 26, 2024
HomeChandauli Newsचंदौली पुलिस लाइन की पहली किश्त 75 करोड़ जारी, कुछ ऐसा होगा...

चंदौली पुलिस लाइन की पहली किश्त 75 करोड़ जारी, कुछ ऐसा होगा नजारा

chandauli news : वाराणसी जिले से 1997 में पृथक होने के बाद, आज ढाई दशक बाद भी चंदौली जनपद की पुलिस लाइन न बन सकी। लेकिन लोकसभा चुनाव – 2024 से ठीक पहले एक बार फिर इसके बनने की उम्मीद जगी है। चंदौली – सकलडीहा मार्ग के समीप भोजापुर गांव में इसको बनाने की रूप रेखा खींच ली गई है और इसके लिए पहली किश्त 75 करोड़ रुपये जारी कर दी गई है।

18 महीने में चंदौली पुलिस लाइन को पूरा करने का लक्ष्य

यहाँ पर आपको बताते चलें की भोजापुर गांव में बनने वाले चंदौली पुलिस लाइन के लिए शासन की तरफ से 281 करोड़ 10 लाख 13 हजार का बजट स्वीकृत किया गया है जिनमें से पहली किश्त के रूप में 75 करोड़ 43 लाख 45 हजार रुपये पुलिस मुख्यालय को आवंटित कर दी गई है। पुलिस लाइन के निर्माण तिथि जारी होने के अगले तिथि से काम शुरू किया जाएगा और इसे हर हाल में 18 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 53 एकड़ जमीन किसानों से अधिग्रहित की जा चुकी हैं ।

उपलब्ध होंगी ये सुविधाएं

चंदौली पुलिस लाइन में प्रशासनिक भवन, आवास, शस्त्रागार, सभागार, परेड ग्राउन्ड, अस्पताल, स्कूल, महिला बैरक, चिल्ड्रेन पार्क, वाहन स्टैन्ड, संतरी पोस्ट, इंडोर जिम, पुलिस क्लब, डॉग कैनल, हॉस्टल , आउटडोर स्पोर्ट्स और फूटबाल एरिया प्रमुख रूप से उपलब्ध सुविधाएं होंगी। जिससे जनपद में कार्यरत लगभग ढाई हजार पुलिसकर्मियों को काफी सहूलियत मिलेगी। यहाँ पर आप सभी को बताते चलें की वर्तमान में जनपद के पुलिस कर्मी सिंचाई विभाग, पालीटेक्निक या नगर के किराये के मकान में रहने को विवश हैं ।

हमारे खबरों को Whatsapp पर पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और हमारे चैनल से जुड़ें – https://whatsapp.com/channel/0029VaF0kcfLtOjKon1fXv3A

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News