Saturday, October 26, 2024
HomeChandauli Newsआप भी जानिए क्या है पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों की खर्च सीमा

आप भी जानिए क्या है पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों की खर्च सीमा

चंदौली: अक्सर आप के आस – पास पड़ोस में यह आपको सुनने को जरूर मिला होगा कि , “आज काल त खाली रुपया पैसा क चुनाव रह गयल ह ” और अपने देखा भी होगा कि आज कल के चुनावो में प्रत्याशी कितना पैसा खर्च कर देते है ! आइए आज हम आपको बताते है कि नियमतः पंचायत चुनाव मे एक प्रत्याशी कितने रुपये खर्च कर सकता है ।

यह रही पंचायत चुनाव की खर्च सीमा

प्रधान पद का प्रत्याशी तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी ) पद के लिए 300 रुपये का नामांकन पत्र , दो हजार रुपये की जमानत राशि तय की गई है वही अधिकतम 75000 हजार रुपये खर्च निर्धारित है , जबकि जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी का नामांकन पत्र 500 रुपया , जमानत राशि चार हजार रुपये और अधिकतम खर्च डेढ़ लाख रुपये निर्धारित है ।

खबरों की भीड़ से हटकर सिर्फ चन्दौली जनपद की चुनिंदा प्रमुख खबरों की अपडेट पाने के लिए आप Chandauli Times के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/ChandauliTime को लाइक करें, ट्विटर पर https://twitter.com/ChandauliTimes फ़ॉलो करें. यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UC1FkA15w65rqdF7hV2O_erA को सब्सक्राइब करें तथा Telegram पर जुड़ने के लिए इस लिंक http://t.me/chandaulitimes पर क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News