Sunday, October 27, 2024
HomeChandauli NewsBRC बरहनी पर बनेंगे इन बच्चों के आधार कार्ड

BRC बरहनी पर बनेंगे इन बच्चों के आधार कार्ड

चंदौली : प्रदेश मे अध्ययनरत परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए शासन ने संबंधित बीआरसी पर ही आधार कार्ड बनवाने की योजना शुरू की है। इसी क्रम में BRC बरहनी पर दो सेट आधार किट प्रदान किया गया। इस आधार किट में प्रिंटर , स्कैनर, लैपटॉप, एलईडी मानिटर, कनेक्टर बल्ब आदि उपकरण शामिल हैं। आधार किट मिल जाने के बाद BRC बरहनी पर बच्चों के आधार कार्ड बनवाने की सुविधा शुरू कर दी गई है ।

BRC बरहनी के 100 से अधिक विद्यालयों के बच्चों को मिलेगी सहूलियत

BRC बरहनी पर आधार कार्ड की सेवा शुरू कर दिए जाने से अब परिषदीय बच्चों मे पढ़ रहे बच्चों के परिजनों को आधार कार्ड बनवाने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब आधार कार्ड बनवाने के लिए बच्चों के संबंधित अभिभावक या प्रधानाध्यापक BRC बरहनी पर जाकर बच्चे का आधार कार्ड नया बनवा सकते हैं या संशोधन भी करा सकते हैं। BRC बरहनी पर यह सुविधा शुरू होने से इस क्षेत्र के 109 प्राइमरी स्कूल व 27 संयुक्त पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को योजना का लाभ मिलेगा।

इस बारे में और जानकारी देते हुए बरहनी खंड शिक्षाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि, परिषदीय विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के लिए BRC बरहनी पर आधार कार्ड बनवाने व संशोधन करने की योजना पूर्ण कर ली गई है। इसके लिए बीआरसी पर सारी सुविधायें उपलब्ध करा दी गई हैं , जिससे बच्चों को आधार कार्ड बनवाने में कोई असुविधा न हो।

चन्दौली जनपद की ताज़ातरीन खबरों की अपडेट पाने के लिए आप Chandauli Times के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/ChandauliTime को लाइक करें, ट्विटर पर https://twitter.com/ChandauliTimes फ़ॉलो करें. यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UC1FkA15w65rqdF7hV2O_erA को सब्सक्राइब करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News