Saturday, October 26, 2024
HomeChandauli Newsआरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में जनपद को प्रदेश में मिला यह...

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में जनपद को प्रदेश में मिला यह स्थान, इतने जनपदवासियों ने किया डाउनलोड

चंदौली : आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में चंदौली जनपद ने प्रदेश में जारी अपनी पिछली रैंकिंग से काफी सुधार किया है. पिछली रैंकिंग के अनुसार, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में चंदौली जनपद के पुरे प्रदेश में 23वां स्थान था. जिसमे काफी सुधार करते हुए , इस बार जारी ताजा रैंकिंग में जनपद को पुरे प्रदेश के 75 जिलों में 12वां स्थान प्राप्त हुआ है. जनपद में इस सर्वे के होने तक डेढ़ लाख लोगों ने आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड कर लिया है जो कि कुल आबादी का महज 5.09 फीसदी है.

वाराणसी मंडल में चंदौली जनपद का दूसरा स्थान

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में चंदौली जनपद को जहाँ एक ओर प्रदेश में 12वां स्थान प्राप्त हुआ है वहीँ मंडल में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है. आरोग्य एप डाउनलोड करने में वाराणसी जनपद मंडल में प्रथम स्थान पर कब्ज़ा जमाये हुए है जबकि मंडल के अन्य जनपद गाजीपुर व जौनपुर की तुलनात्मक स्थिति बेहद निराशाजनक है. इस जनपदों की प्रदेश में रैंकिंग क्रमशः 54वां व 44 वां है. पड़ोसी जनपद मिर्जापुर भी इस मामले में काफी पीछे चल रहा है.

प्रदेश में एप डाउनलोड करने का औसत महज 5.03 फीसदी है

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में पुरे प्रदेश का औसत 5.03 फीसदी ही है , यानि पुरे उत्तर प्रदेश राज्य के कुल आबादी का महज 5.03 फीसदी लोगों ने ही अभी तक आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड किया है. सूबे के 75 जिलों में से मात्र 15 जिले ही ऐसे हैं जो कि राज्य औसत से ऊपर हैं और उनमे से एक हमारा चंदौली जनपद है. आकंक्षात्मक/पिछड़ा जिला होने के बावजूद भी प्रदेश में हासिल यह रैंकिंग, जनपदवासियों की जागरूकता व जिले की छवि को काफी सुधार रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News