Saturday, October 26, 2024
HomeChandauli NewsChahaniya Newsमिलिए कोरोना फाइटर शिक्षक की टीम से जो जनपद की सेवा में...

मिलिए कोरोना फाइटर शिक्षक की टीम से जो जनपद की सेवा में जी जान लगाए हुए हैं

चहनिया : कोविड – 19 के कारण हुए लॉक डाउन से उपजी त्रासदी के के दौरान जनपद का लगभग हर व्यक्ति किसी न किसी प्रकार से एक दुसरे की मदद कर रहे हैं. चंदौली जिले की माटी की यह विशेषता ही कहें कि यहाँ पर हर कोई अपनी मिट्टी के लिए, इस संकट की घड़ी में कुछ न कुछ करना चाह रहा है. उदहारण के लिए चंदौली की दिव्यांग बेटी प्रियंका को ही देख लीजिये जो अपने पांच माह का पेंशन राहत कोष में दान दी, जिसकी चर्चा आज टेलीविज़न व इन्टरनेट के माध्यम से देश के कोने-कोने में हो रही है और एक दिव्यांग बेटी के इस साहसिक फैसले को एक मिशाल के रूप में देखा जा रहा है.

जरुरतमंदों की सेवा में जी जान लगा रही कोरोना फाइटर शिक्षक टीम

जनपद की एक सामाजिक संस्था पूर्वांचल युवा शक्ति सेवा ट्रस्ट ने कोरोना के खिलाफ इस जंग में जैसे एक मुहिम सी छेड़ दी है. इस संस्था ने कोरोना के खिलाफ जंग में बाकायदा कोरोना फाइटर शिक्षक की नियुक्ति कि है जो गाँव – गाँव जाकर जरुरतमंदों को भोजन एवम आवश्यक सामग्री मुहैया कराने के साथ – साथ उन ग्रामीणों में जागरूकता भी फैला रहे हैं जिनके पास मोबाइल , टीवी , इन्टरनेट आदि की दुनिया से बेखबर हैं, यह संस्था ऐसे झुग्गी झोपड़ियों में भी जागरूकता फैला रही है.

प्रदेश सरकार से 3 बार सम्मानित राकेश रौशन कर रहे टीम को लीड

कोरोना फाइटर शिक्षक की टीम को , प्रदेश सरकार से 3 बार सम्मानित राकेश रौशन लीड कर रहे हैं. Chandauli Times से बात करते हुए पूर्वांचल युवा शक्ति सेवा ट्रस्ट संस्था के संरक्षक राकेश रौशन ने बताया कि हम उन ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं जिनकी पहुँच इन्टरनेट मोबाइल, अख़बार तक नहीं है, ऐसे लोगों को हम सोशल डिस्टेंस व लॉक डाउन के महत्त्व के समझाते हैं कि यदि इनका पालन नहीं करेंगे आप तो संक्रमण का खतरा बना रहेगा. इसके साथ – साथ हम जरूरतमंद को जरुरत का सामान भी मुहैया करते हैं.

श्री रौशन ने बताया कि हमारे कोरोना फाइटर शिक्षक की टीम में समाजसेवी आरबी यादव, अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव, एसएस हॉस्पिटल पंचफेडवा के डॉयरेक्टर अमित यादव, पिंटू रसराज, डॉ. राजेश निषाद, सूर्यनाथ प्रधान, आकाश विधायक, योगेंद्र यादव, प्रेमचंद सिंह पप्पू, सर्वेश कुमार, बांगड़ चौरसिया, विजय सोनू, रंजीत मौर्या, शौकत अली, नदीम अशरफ़, बच्चा फौजी आदि लोग शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News