Saturday, October 26, 2024
HomeChandauli NewsChahaniya Newsजानिये कैसे लोटा का सहारा लेकर हजारों के गहने पर उच्चकों ने...

जानिये कैसे लोटा का सहारा लेकर हजारों के गहने पर उच्चकों ने फेरा हाथ

चहनियां : जनपद में आये दिन , जनपद की भोली – भाली महिलायें लालच के चक्कर में उच्च्कागिरी का शिकार होती जा रही है. उच्चके नित नए – नए तरकीबें निकाल कर लोगों के सामने ही लोगों की आखों में धुल झोंक दे रहे हैं. कभी गहने साफ़ करने को लेकर तो कभी आलमारी का चाभी बनाने को लेकर, उच्चके महिलाओं को बहला फुसला लेते हैं फिर हजारों का माल लेकर चम्पत हो जाते हैं. एक ऐसा ही मामला चहनियां गांव में शनिवार को देखने को मिला जब उच्चकों ने लोटे का सहारा लेकर हजारों के गहने पर हाथ साफ़ कर दिया.

कम पैसे में गहने साफ़ करने का दिया प्रलोभन

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चहनियां गाँव में शनिवार दोपहर दो उच्चके गाँव निवासी मुरली मिश्रा की पत्नी बादामी देवी के घर पहुंचे. उच्चकों ने बादामी को कम पैसों में गहने साफ़ करने का प्रलोभन दिया. जिस पर बादामी ने उच्चकों को एक चांदी की पायल साफ़ करने को दी जिसे उच्चकों ने थोड़ी ही देर में एकदम साफ़ कर के उन्हें दे दी. साफ़ होने के बाद चमचमाती पायल देख कर बादामी देवी ने उच्चकों पर भरोसा कर लिया. इसके बाद बादामी देवी ने उनके झांसे में आकर उन्हें सोने की एक सिकड़ी, सोने का झुमका व अंगूठी साफ़ करने को दी.

हजारों के गहने एक साथ देखकर चोरों ने लोटे में पानी व केमिकल डाल कर उसमे गहने को डाल दिया और कुछ देर उसी में हाथ डाल कर सफाई का नाटक करने लगे. इसी दौरान बादामी देवी की पलक झपकते ही उन्होंने लोटे में से सारे गहने निकाल कर अपने पास रख लिया और बादामी देवी से कहा कि आप केमिकल से आधे घंटे बाद गहनों को निकाल लेना एकदम साफ़ हो जायेंगे और चलते बने. करीब 10 मिनट बाद शंका होने पर जब बादामी ने लोटे में हाथ डाला तो गहने गायब मिले, परिजनों ने फ़ौरन उच्चकों की खोज बीन शुरू की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News