Saturday, October 26, 2024
HomeChandauli Newsकैश वैन से रूपये चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, फिल्मों से...

कैश वैन से रूपये चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, फिल्मों से भी एक कदम आगे निकले

सदर : चंदौली पुलिस को बुधवार को एक बड़ी सफलता मिली जब उसने जिले में हुई सबसे बड़ी चोरी का पर्दाफाश कर दिया. विदित हो कि विगत दिनों चंदौली व वाराणसी में कैश वैन से नगदी भरा बॉक्स चोरी की घटनाएं हुई थी. जिसमे मुगलसराय बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम के सामने खड़ी कैश वैन से 38 लाख रूपये व लंका BHU के पास यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम के सामने खड़ी कैश वैन से 26 लाख 50 हजार रूपये चोरी किया गया था.

चंदौली पुलिस ने कुछ इस तरह की गिरफ्तारी

जिले में हुई इतनी बड़ी चोरी के बाद चंदौली पुलिस जिले में हर तरफ सघन चेकिंग अभियान चलाये हुई थी . इसी क्रम में मंगलवार को वीआईपी गेट मुगलसराय पर प्रभारी निरीक्षक मुगलसराय, शिवानन्द मिश्रा व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान वाराणसी से आ रही मैजिक UP65CT6369 को रोक कर चेक किया गया तो बीच वाली सीट पर 3 व्यक्ति अपने सामान के साथ बैठे पाए गये.

9 लाख 50 हजार रूपये बरामद

पुलिस ने शक होने पर तीनों व्यक्तियों का नाम पता पूछा तो पहले ने अपना नाम इलैंगेश्वर निवासी तमिलनाडु, दुसरे व्यक्ति ने शिवा , निवासी तमिलनाडु व तीसरे ने रमेश कुमार निवासी पश्चिम बंगाल बताया. तत्पश्चात पुलिस ने मैजिक में मौजूद उनके सामानों की चेकिंग की तो इलैंगेश्वर के पास से 500 की कुल 8  गड्डी , शिवा के पास से 500 की 6 गड्डी व  रमेश कुमार के पास से 500 की कुल 5 गड्डी बरामद हुई. इस तरह उनके पास से कुल 9 लाख 50 हजार रूपये बरामद हुए.

चोरी करने के बाद छोड़ देते थे प्रदेश

पुलिस पूछताछ में सभी ने अपना गुनाह कबूल किया और रुपयों के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि बाकी रूपये लेकर हमारे अन्य साथी अलग अलग स्थानों पर चले गये हैं. चोरों ने बताया की वे बाहर से अपने ग्रुप के साथ कुछ दिनों के लिए आते थे . इस दौरान हम लोग एक योजना बना कर चोरी को अंजाम देते थे. चोरी करने के बाद हम सभी प्रदेश छोड़कर अपने अपने जगहों पर चले जाते थे.

मुगलसराय, चहनियाँ में भी की थी चोरी 

इसके अलावा पुलिस पूछ-ताछ में उन्होंने चंदौली व बनारस में किये गए अपने पूर्व चोरी की घटनाओं को बताया जिसमे 2015 में पंजाब नेशनल बैंक मुगलसराय के केशियर काउंटर से जो 30 लाख रूपये चोरी हुए थे उसमे भी उनके ग्रुप के साथियों शिवा तथा प्रेम कोइरी का हाथ था. साथ ही इलैंगेश्वर व शिवा ने ये भी बताया की यूनियन बैंक चहनियाँ में हमने एक महिला से पैसे गिनने में मदद करने का झांसा देकर 70000 रूपये गायब कर दिए थे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

16,772FansLike
123FollowersFollow
1,540FollowersFollow
1,830SubscribersSubscribe

Must Read

Related News