आठ लाख की लूट की घटना का चंदौली पुलिस ने किया खुलासा

1180

सदर : चंदौली कोतवाली के अंतर्गत स्टेट बैंक चंदौली के पास से दिनांक 28 फरवरी को हुई 8 लाख की लूट का खुलासा चंदौली पुलिस ने आज कर दिया. पुलिस ने इस घटना में शामिल 2 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीँ 2 अन्य की तलाश कर रही है. विदित हो कि 28 फ़रवरी को , स्टेट बैंक चंदौली की शाखा से लोन के 8 लाख रूपये लेकर निकल रहे शिवशंकर सिंह से दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार ने रुपयों भरा बैग छिनकर सरे राह फरार हो गये थे. लूट की इतनी बड़ी घटना के बाद से ही चंदौली पुलिस अपराधियों को सरगर्मी से तलाश रही थी.

लूट के तीन लाख 17 हजार रूपये बरामद

जनपद में 8 लाख रूपये की बड़ी लूट की घटना के बाद, एसपी संतोष सिंह के निर्देशनुसार, स्वाट टीम चंदौली व कोतवाली पुलिस चंदौली द्वारा वैज्ञानिक व धरातलीय सुचना संकलित की गयी. जिसके आधार पर 5 मार्च को अभियुक्त सौमित कुमार पुत्र दीपक जाधव व देवेन्द्र कुमार पुत्र श्यामलाल जाधव निवासी कटिहार, बिहार को कटिहार से गिरफ्तार किया गया. पूछ – ताछ में अभियुक्त की निशानदेही पर लुटे गये 8 लाख रूपये में से 3 लाख 17 हजार रूपये बरामद कर लिए गये. इन अभियुक्तों के अलावा पुलिस 2 अन्य अभियुक्तों की तलाश कर रही है जो घटना के वक़्त बैंक में रेकी कर रहे थे.

कुछ इस तरह रेकी करने के बाद देते हैं घटना को अंजाम

एसपी संतोष सिंह ने बताया कि इनके यहाँ जाने पर पता चला कि इनके क्षेत्र से दर्जनों की संख्या में लूटेरे इस समय यूपी के विभिन्न जनपदों में सक्रिय हैं. लूट से पहले इनके साथी बैंक में रेकी करते हैं कि कौन आदमी ज्यादा पैसा लेकर बाहर निकल रहा है, फिर वही अपने साथी अपराधी को उसका इशारा करते हैं, जिसके बाद यह लूट की घटना को अंजाम देते हैं. अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक राजकुमार सिंह व निरीक्षक अभय कुमार सिंह, कोतवाली चंदौली , स्वाट टीम प्रभारी सत्येन्द्र यादव, हेड कांस्टेबल अरविन्द भरद्वाज, आनंद सिंह , चंद्रदेव, कांस्टेबल अमित सिंह व देवेन्द्र सरोज शामिल रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here